रखे इन बातो का ध्यान तो नौकरी आपकी पक्की आजमाए ये तरीके नौकरी के लिये

vastu-shastra-specialist

कभी-कभी ऐसा होता है कि व्यक्ति सर्वगुण सम्पन्न होते हुए भी बेरोजगार रह जाता है। वह नौकरी के लिए जितना अधिक प्रयास करता है, उसकी कोशिश विफल होती जाती है। इसके लिए व्यक्ति भाग्य को जिम्मेदार ठहराता है। लेकिन अपने भाग्य को कोसने के बजाय अगर वास्तु सम्मत उपाय किए जाएं तो लाभ मिल सकता है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें और जानें बेरोजगारी दूर भगाने और अच्छी नौकरी पाने का मंत्र-
नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं, तो जेब में लाल रूमाल या कोई लाल कपड़ा रखें। सम्भव हो, तो शर्ट भी लाल पहनें। आप जितना अधिक लाल रंग का प्रयोग कर सकते हैं, करें। लेकिन यह याद रखें कि लाल रंग भड़कीला ना हो, सौम्य लगे।
रात में सोते समय बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें। याद रखें, लाल, पीला व सुनहरा रंग आपके भाग्य में वृद्धि लाता है। इसलिए हमेशा इसे अपने साथ रखें और इन रंगों का व्यवहार ज्यादा से ज्यादा करें, सफलता मिलेगी।
उत्तर दिशा की दीवार को व्यवस्थित करें। अगर इस दीवार पर कोई गैर जरूरी या पुराना सजावट का सामान हो तो उसे हटा दें। स्टेशनरी का पुराना सामान, ऑफिस की पुरानी फाइलें इन चीजों को घर से बाहर कर दें और उत्तर दिशा की दीवार को खाली रखें। साथ ही स्टील की अलमारी को भी उत्तर दिशा में रखने से बचें।
उत्नातर दिशा की दीवार पर फुल लेंथ मिरर(आईना) रख सकते हैं। इस दिशा में आई रखने से आपको बेहतर अवसर मिलने के चांस बढ़ जाएंगे और इंटरव्यू में भी सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं।
इंटरव्यू के लिए घर से बाहर निकल रहे हों तो अपना दायां पैर पहले बाहर रखें। साथ ही घर से निकलने से पहले भगवान गणेश की पूजा करें। उन्हें सुपारी चढ़ाएं और प्रसाद के तौर पर इसे ग्रहण करें।
इंटरव्यू लेने वाले के सामने अपना हाथ या पैर मोड़कर बैठने की बजाए, पूरे आत्मविश्वास के साथ बैठें। इन आसान टिप्स को आजमाकर आप निश्चित ही बेरोजगारी दूर करने और नौकरी पाने में सफलता हासिल कर पाएंगे।
अगर कपड़े पहनते समय कोट या शर्ट के बटन गलत लग जाएं तो माना जाता है कि इससे बनते काम बिगड़ जाते हैं। वहीं अगर रास्ते में गिरा हुआ बटन मिल जाए तो यह इशारा नए दोस्त बनने की तरफ है।
क्लिक कर जानिए, ऐसी ही कुछ और वस्तुओं के बारे में जो शकुन-अपशकुन की तरफ इशारा करती हैं।कहा जाता है कि पर्स कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए। कपड़े की हर जेब में पैंसे रखें। यह एक अच्छा शकुन है।
दूध का उबलकर गिरना शुभ माना जाता है। वहीं दूध का बिखर जाना अशुभ संकेत है। यह किसी दुर्घटना की ओर संकेत करता है।
चाकू के बिना रसोई नहीं चल सकती है इसलिए इससे कई शकुन-अपशकुन जुड़े हैं। खाने की मेज पर अगर चाकू क्रॉस करके रखा गया है तो यह अशुभ संकेत है। चाकू का मेज से गिरना भी शुभ नहीं माना जाता।
चाबियों का सीधा संबंध घर और गृहणी से है। अगर गृहणी के पास ऐसा चाबियों का गुच्छा है जिसमें बार-बार सफाई के बाद भी जंग लग जाता है तो इसका मतलब उसे धन प्राप्त होने वाला है। बच्चों के तकिए के नीचे चाबियों का गुच्छा रखने से उन्हें रात को बुरे सपने नहीं डराते।
आटे का संबंध घर की रसोई से होता है अगर आटा गूंथते समय थोड़ा सा आटा बाहर गिर जाए तो इसका मतलब है कि आपके घर कोई मेहमान आने वाला है। यह एक अच्छा संकेत है।
घर में टूटा हुआ आईना रखना अपशकुन माना जाता है। अगर हाथ से छूटकर आईना टूट जाए तो यह भी अपशकुन की ओर संकेत करता है।
कहा जाता है कि रुई एक अच्छा शकुन है। रुई अगर किसी व्यक्ति के कपड़ों से चिपकी हुई मिले तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति को कहीं से शुभ समाचार मिलने वाला है।
सुबह-सुबह पानी या दूध से भरी हुई बाल्टी देखना अच्छा शकुन माना जाता है। कहा जाता है कि भरी बाल्टी देखने से काम पूरे होते हैं वहीं खाली बाल्टी देखना अपशकुन समझा जाता है।
झाड़ू को लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता है। झाड़ू पर पांव रखना मतलब आई हुई लक्ष्मी को ठुकराना है, इसलिए यह एक अपशकुन है। दिवाली के दिन नया झाड़ू लेना शुभ संकेत है।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *